Mangatta Wildlife Park Jungle Safari

Mangatta Wildlife Park Jungle Safari – मनगट्टा पार्क  – राजनांदगाँव  – It is like a jungle safari which is built by the government, picnics and fun can be enjoyed at Mangatta Wildlife Park.

Mangatta Wildlife Park Jungle Safari – मनगट्टा पार्क  – राजनांदगाँव

एक बहुत ही बेहतरीन और मौज मस्ती की जगह है, जहाँ परिवार, दोस्तों की टोली या फिर प्रेमी जोड़े आराम से जाकर Enjoy कर सकते है। 
यह जगह दुर्ग से लगभग 25 किलोमीटर की दुरी में स्थित है, यह पेसेंजर रेलवे स्टेशन “मुढ़हिपार” से 3 किलोमीटर की दुरी में स्थित है।
छत्तीसगढ़ का शिमला-मैनपाट 
दुर्ग से राजनांदगाँव मार्ग पर स्थित “देवादा” से दाहिने हाथ से मूढ़कर जाना होता है, दुर्ग से देवादा लगभग 14 किलोमीटर और देवादा से लगभग 12 किलोमीटर पर यह बनाया गया अभ्यारण्य है।

Mangatta Wildlife Park Jungle Safari - मनगट्टा पार्क  - राजनांदगाँव

यहाँ  घुमने के लिए समय समय पर वनमंडल द्वारा जिप्सी का प्रबंध किया गया है, जो की बहुत ही उचित किराये पर उपलब्ध हो जाती है।
केंदई जलप्रपात -कोरबा 
Mangatta Wildlife Park Jungle Safari – मनगट्टा पार्क  – राजनांदगाँव  में रहने के लिए “टेंट हाउस “, ” ट्री हाउस” जैसी व्यवस्था वनमंडल द्वारा यहाँ की गई है, आज से 5-6 साल पहले इस टेंट हाउस का चार्ज 2100/- रूपये एवं ट्री हाउस 4000 रूपये पर उपलब्ध था। इस टेंट हाउस में रुकने की व्यवस्था एकदम अच्छी है जैसे मानों हम घर पर हो। ट्री हॉउस में ए.सी. उपलब्ध है।

Mangatta Wildlife Park Jungle Safari - मनगट्टा पार्क  - राजनांदगाँव

मदकू द्वीप – बिलासपुर 
Mangatta Wildlife Park Jungle Safari – मनगट्टा पार्क  – राजनांदगाँव   में रुकने के अलावा खान-पान की भी व्यवस्था है, यहाँ एक रसोई घर है जहाँ आर्डर पर सभी के लिए खाना मंगाया जा सकता है, यहाँ नॉन-वेज की भी व्यवस्था रहती है। चूँकि सोमवार के दिन यह बंद रहता है तो रविवार और मंगलवार को जाने पर हमें परेशानियों का सामना करना पद सकता है। इसलिए यहाँ जाने के लिए बुधवार से शनिवार का दिन बहुत अच्छा है।
बांगो बाँध – Bango Dam Korba

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s